वर्चुअल और सादगी के साथ डीडीए ने किया 2021 का स्वागत

देहरादून। दून डिफेंस एकेडमी में नव वर्ष 2021 का स्वागत वर्चुअल और बड़ी ही सादगी के साथ किया गया। कार्यक्रम में मिस इंडिया उत्तराखंड ऎश्वर्या गोयल ने बतौर मुख्यअतिथि शिरक़त की।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के सहस्त्रधारा रोड पर स्थित दून डिफेंस एकेडमी में कोविड-19 के कारण नव वर्ष 2021 का स्वागत वर्चुअल और बड़ी ही सादगी के साथ किया गया। कार्यक्रम की मुख्यअतिथि फेमिना मिस इंडिया उत्तराखंड ऎश्वर्या गोयल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सैनिक परिवारों के लिए ‘घर मोरे आओ पिया’ गीत की प्रस्तुति दी है। साथ ही ऎश्वर्या गोयल ने अपने किये वोट देने की सही से अपील भी की। वहीं कार्यक्रम दौरान डीडीए के यूट्यूब चैनल पर भी छात्रों ने शानदार प्रस्तुति दी, जिसे हजारों लोगों ने लाइव देखा।

इस मौके पर डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने कहा कि बीते वर्ष कोविड-19 के कारण सभी के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा, लेकिन अब हम उससे धीरे धीरे उभर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि 2021 में पहले की तरह सब सामान्य हो जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम की मुख्यअतिथि ऐश्वर्या गोयल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें पूरी आशा है कि ऎश्वर्या गोयल उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए मिस इंडिया ख़िताब जीतेंगी और साथ ही उम्मीद जताई कि यह प्रतियोगिता जितने के बाद वे मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड का ख़िताब भी जीतेंगी।

एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में संपन्न हुई नेवी की परीक्षा में एकेडमी के 200 छात्रों ने फ़ाइनल मेरिट में जगह बनाई, वहीं एयरफोर्स की फेस वन की परीक्षा में दो हजार से ज्यादा छात्रों को सफलता मिली और अब वे फेस टू की तैयारी कर रहे हैं। इन परीक्षाओं में सफल होने वाले छात्रों को निदेशक संदीप गुप्ता के साथ पुरे स्टाफ ने शुभकामनाएं दी। संदीप गुप्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि ज्यादा ज्यादा छात्रों को क़्वालिटी एजुकेशन मिले। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

इस मौके पर मुख्यअतिथि मिस इंडिया उत्तराखंड ऎश्वर्या गोयल के साथ दून डिफेंस एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता, उपनिदेशक दिव्या गुप्ता, उमेश कुनियाल, आरडी पंत, व रजनीश कुमार आदि मौजूद रहे।

देहरादून। दून डिफेंस एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता ने बताया की कोविड-19 के कारण मार्च से एकेडमी बंद थी और अब जबकि सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार एकेडमी खुल गई है तो सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का सख्ती के साथ पालन करते हुए क्लासेस चल रही है। इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि सोशियल डिस्टेंस का सख्ती से पालन हो और छात्रों के साथ फैकेल्टी और स्टाफ भी मास्क का प्रयोग करें। नियमित तौर पर पूरी एकेडमी को सेनेटाइज भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *