डीडीए में ऑफ लाइन क्लास 17 नवंबर से, एडमिशन शुरू

दून डिफेंस एकेडमी ने 17 नवंबर से नियमित कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है और ऑफ लाइन क्लास के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है ।

भारतीय सेना का हिस्सा बन देश की रक्षा करने का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए खुश खबरी है। देश की प्रतिष्ठित एकेडमी दून डिफेंस एकेडमी ने ऑफ लाइन क्लास के लिए एडमिशन शुरू कर दिए हैं। दून डिफेंस एकेडमी में 17 नवंबर से एनडीए (NDA),नेवी के एसएसआर(SSR), एए (AA) और एयर फोर्स के एक्स (X)व वाई ग्रुप (Y Group), सीडीएससी (CDSC), एफकेट (AFCAT ), मर्चेंट नेवी आदि की नियमित पढ़ाई शुरु कर दी जाएगी और जिन छात्रों ने पहले एडमिशन ले रखे हैं, इस संबंध में उन सभी छात्रों को सूचित किया गया है। डीडीए के निदेशक संदीप गुप्ता ने बताया कि पहला बैच 17 नवंबर, दूसरा 23 व तीसरा बैच 30 नवंबर से शुरू होगा।

दून डिफेंस एकेडमी की निदेशक संदीप गुप्ता ने बताया कि ऑफ लाइन क्लॉस शुरू करने के लिए पूरी एकेडमी को सेनेटाइज़ करने के साथ ही अन्य तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं उन्होंने बताया की एडमिशन करने वाले सभी स्टाफ को सरकार की गाइड लाइन के सभी नियम सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और स्टाफ के सदस्यों के साथ एकेडमी में आने वाले छात्र भी सुरक्षित रहें। कक्षाएं शुरू होने के बाद कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही यूनिवर्सिटी में प्रवेश देने की व्यवस्था की गई है। इस बीच छात्र-छात्राओं को पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए एकेडमी के पुस्तकालय खोल दिए गए। दूसरे राज्यों और अन्य शहरों से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल की व्यवस्था की गई है।
गुप्ता ने बताया डीडीए ने कोरोना काल जैसी मुश्किल घडी में भी छात्रों के लिए ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था कर उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया। गुप्ता ने कहा कि डीडीए की हमेशा कोशिश रही है कि छात्रों को बेहतर सुविधाओं के साथ सही मार्गदर्शन मिले।

दून डिफेंस एकेडमी
मुख्यालय का पता :-सहस्त्रधारा रोड, निकट आईटी पार्क
ग्रीन व्यू अपार्टमेंट के सामने
देहरादून, उत्तराखंड

Call us on 9897030757, 7895616868

www.doondefenceacademy.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *