ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट के लिए खुद को जल्द करें रजिस्टर्ड

ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट के लिए खुद को जल्द करें रजिस्टर्ड.

जय हिंद स्टूडेंट्स और पेरेंट्स.

मैं संदीप गुप्ता निदेशक दून डिफेंस एकेडमी देहरादून। आज मैं आपसे बात करूंगा आने वाले एनडीए और इंडियन एयर फ़ोर्स के एक्स और वाई ग्रुप की परीक्षा के बारे में। उससे पहले मैं बताना चाहता हूं कि दून डिफेंस एकेडमी आगामी 15 अगस्त को अपने स्वर्णिम 16 वर्ष पूरे करने जा रहा है। पिछले वर्ष भी एकेडमी ने ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए और इंडियन एयर फ़ोर्स के एक्स व वाई ग्रुप सुपर सेवन मॉक टेस्ट सीरीज संपन्न करवाई थी। जिसमें प्रतिभाग कर देशभर के सैंकड़ो युवाओं ने फायदा उठाया था। उसमें से काफी प्रश्न उनकी परीक्षा में आये भी थे। एक बार फिर डीडीए ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए और इंडियन एयर फ़ोर्स के एक्स व वाई ग्रुप सुपर सेवन मॉक टेस्ट सीरीज लेकर आ रहा है, वो भी पुरी तरह निःशुल्क है। अगर आप ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए को करते हैं तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह एक्चुअल पैटर्न पर आधारित तो है ही, साथ ही इसमें हमें नेगेटिव मार्किंग के साथ टाइम मैनेजमेंट को भी शामिल किया है। इसमें गणित और जीएटी के सेक्शन दिए गए हैं। एनडीए के लिए पांच टेस्ट सीरीज व एयर फोर्स के एक्स व वाई ग्रुप के लिए सात टेस्ट की सीरीज रखी गई है। जैसा की आप जानते ही है कि आगामी 18 अप्रैल 2021 को एनडीए परीक्षा है और उसके बाद एयर फ़ोर्स के एक्स व वाई ग्रुप की परीक्षा है। इन परीक्षाओं में निःसंदेह आपको बहुत फायदा मिलने वाला है। इन टेस्ट में भाग लेने के लिए आपको हमारी वेबसाइड www.doondefenceacademy.com और www.ddaonlineclasses.com में जा कर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

कैसे करें खुद को रजिस्टर्ड

सबसे पहले दून डिफेंस एकेडमी की वेबसाइड www.doondefenceacademy.com और www.ddaonlineclasses.com पर जाएं, जो संदीप सर की आधिकारिक वेबसाइड है। सबसे पहले स्क्रीन पर स्क्रॉल चलते हुए दिखाई देंगे, जिनमें सबसे पहले स्क्रॉल में एनडीए परीक्षा के लिए जारी प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने का विकल्प दिखाई देगा। दूसरे स्क्रॉल में इंडियन एयर फ़ोर्स के एक्स व वाई ग्रुप सुपर सेवन मॉक टेस्ट सीरीज के लिए रजिस्ट्रेशन व तीसरे स्क्रॉल में ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा। खुद को रजिस्ट्रड करने के लिए अपना विकल्प चुने। जिसके बाद स्क्रीन पर दिए ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए टेस्ट के लिए खुद को रजिस्टर्ड करें। जिसमें परीक्षाओं का समय और दिन दिया गया है।

जब स्क्रीन पर आगे चलेंगे तो आपको For Enrolment को विकल्प दिखाई देगा, जिसे अपने क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी, जैसे नाम, जन्म की तिथि, संपर्क सूत्र, एग्जाम का नाम(यहां पर दो विकल्प दिखाई देंगे, एक एनडीए और दूसरा एयर फोर्स के एक्स व वाई ग्रुप, इसमें दोनों विकल्प भी चुने जा सकते हैं), एग्जाम रजिस्ट्रेशन नंबर, राज्य, शहर ईमेल और अंत में आपको पासवर्ड डालना है, जो की आपको याद भी रखना है। क्योंकि पासवर्ड से ही आपका प्रश्न पत्र खुलेगा।

ऑनलाइन फुल मॉक टेस्ट फेंटास्टिक फाइव एनडीए की परीक्षा की तिथियां व समय
दिनांक                            विषय              समय
04 अप्रैल 2021 रविवार गणित सुबह 10 से 12:30 बजे तक
04 अप्रैल 2021 रविवार जीएटी शाम 03 से 05:30 बजे तक
10 अप्रैल 2021 शनिवार गणित सुबह 10 से 12:30 बजे तक
10 अप्रैल 2021 शनिवार जीएटी शाम 03 से 05:30 बजे तक
11 अप्रैल 2021 रविवार गणित सुबह 10 से 12:30 बजे तक
11 अप्रैल 2021 रविवार जीएटी शाम 03 से 05:30 बजे तक
14 अप्रैल 2021 बुधवार गणित सुबह 10 से 12:30 बजे तक
14 अप्रैल 2021 बुधवार जीएटी शाम 03 से 05:30 बजे तक
17 अप्रैल 2021 शनिवार गणित सुबह 10 से 12:30 बजे तक
17 अप्रैल 2021 शनिवार जीएटी शाम 03 से 05:30 बजे तक

एयर फोर्स के एक्स व वाई ग्रुप परीक्षा 10, 11, 13,15, 16, 18, व 19 अप्रैल 2021 को 08:30 PM से 9:30 PM बजे तक होगी।
कैसे करें दून डिफेंस एकेडमी को ऑनलाइन ज्वाइन.

जो बच्चे डीडीए में कोचिंग ले रहे हैं, वो तो जानते हैं, लेकिन नए जुड़ने वाले बच्चे DDA के यूट्यूब चैनल
https://youtube.com/c/SandeepSirDoonDefenceAcademy
को सब्स्क्राइब करने के साथ-साथ टेलीग्राम चैनल
https://t.me/SandeepSirDoonDefenceAcademy
को भी ज्वाइन करें, ताकि समय समय पर आपको जानकारी मिल सके।
जय हिंद।
-Sandeep Sir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *